Biography

Tara Sutaria Biography in Hindi – अभिनेत्री तारा सुतारिया की जीवनी

Tara Sutaria Biography in Hindi – अभिनेत्री तारा सुतारिया की जीवनी

Tara Sutaria Biography in Hindi

तारा सुतारिया एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैंं ,तारा ने अपना करियर बाल कलाकार के रुप में टीवी शो बिग बड़ा बूम से 2010 में किया था .तारा सुतारिया का जन्म 19 नवम्बर 1995 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम हिमांशु सुतारिया और माता का नाम टीना सुतारिया हैं. तारा के परिवार में उनके अलावा उनकी एक बहन पिया सुतारिया भी हैं. उनके पिता हिमांशु सुतारिया एक नामी बिजनेसमैन हैं.तारा ने अपनी पढाई अपने गृहनगर यानि मुंबई से ही की. तारा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के स्कूल ऑफ़ क्लासिकल बैलेट से की. इसके बाद उन्होंने सेंट एंड्रयू कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.

तारा का करियर-

तारा ने अपने करियर की शुरुआत महज सात वर्ष की उम्र में, तारा ने गायन करना शुरू किया. जिसके चलते उन्होंने अब तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई ओपेरा और मंच प्रदर्शन किया है वह एक प्रशिक्षित डांसर भी है . जिसके चलते उन्होंने विभिन्न डांस कलाएंं जैसे , आधुनिक नृत्य, बैले और लैटिन अमेरिकी नृत्य इत्यादि किए है .
तारा सुतारिया दुनिया की नजर में पहली बार तब आई जब उन्होंने सोनी चैनल के शो  ” एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा ” में काम किया .इसी शो के दौरान उन्हें कई सारे  स्टैंडिंग ओवेशन भी मिले .इस शो के बाद तारा सिंगिग में महारथ हासिल करती गयी और उन्होंने लंदन , टोकियो , लवासा और मुंबई में कई सारे लाइव कॉन्सर्ट किये .
तारा सुतारिया का बस एक ही लक्ष्य था बॉलीवुड में करियर बनाना जिसका उन्होंने पहला पड़ाव हासिल किया करण जौहर की फिल्म ” स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 की लीड एक्ट्रेस बनी .

तारा सुतारिया का टीवी करियर (Tara Sutaria TV Career)

तारा को टीवी पर बड़ा मौका डिज्नी चैनल के शो “बिग बड़ा बूम” से मिला. इस शो के बाद तारा ने अपनी अदाकारी का जलवा कई सारे टीवी शो में दिखाए. जिनमे “सुइट लाइफ ऑफ़ करण & कबीर” और “ओए जस्सी” शामिल हैं. शो “ओए जस्सी” में तारा ने जस्सी का लीड रोल निभाया था. तारा ने एक और शो “म्यूजिकल ग्रीज़” में लीड रोल निभाया था.

उनको साल 2015 में मशहूर शो TEDx में इनवाइट किया गया था. इस शो में तारा ने फैंटम ऑफ़ ओपेरा का “Think of Me” और व्हिटनी हॉस्टन का “I Will Always Love You” पर परफॉर्म करा था.इतने सारे गुणों के साथ तारा सुतारिया का नया लक्ष्य बॉलीवुड में करियर बनाना हैं जिसका उन्होंने पहला पड़ाव हासिल भी कर लिया हैं वह करण जौहर की फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर-2” की लीड एक्ट्रेस बन गयी हैं. उन्हें देखकर लगता हैं वह फिल्म इंडस्ट्री में भी बड़ा नाम हासिल करने जा रही हैं.

पहली डेव्यू फिल्म –

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 (2019 ).

तारा सुतारिया का ड्रीम हीरो , ड्रीम रोल ,ड्रीम डायरेक्टर –

  • ड्रीम डायरेक्टर – करण जौहर, संजय लीला भंसाली .
  • ड्रीम एक्टर      – रणवीर कपूर ,ऋतिक रोशन .
  • ड्रीम रोल         – फिल्म मुगले आजम में मधुवाला का किरदार .

तारा सुतारिया को पंसद हैं –

(1) अभिनेता – रणवीर कपूर .
(2) अभिनेत्री – कंगना रनौत .
(3) शो – बिग बॉस,
(4) क्रिकेटर- सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली
(5) गायक – हनी सिंह , व्हिटनी ह्यूस्टन.
(6) गाना – मैं तुम्हें हमेशा प्यार करूगां .

Leave a Comment

error: Content is protected !!