Biography

Shakshi Dhoni biography in hindi – साक्षी धोनी की जीवनी

Shakshi Dhoni biography in hindi – साक्षी धोनी की जीवनी

Shakshi Dhoni biography in hindi

शाक्षी धोनी प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी हैं .साक्षी धोनी का जन्म ‘साक्षी सिंह रावत’ के रूप में 19 नवंबर 1988 (उम्र 30 वर्ष; 2018 में) असम के गुवाहाटी शहर में हुआ था। उसकी राशि वृश्चिक है।वह देहरादून, उत्तराखंड के वेल्हम गर्ल्स स्कूल गई और रांची, झारखंड के जवाहर विद्या मंदिर से स्कूली शिक्षा पूरी की।साक्षी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट से होटल मैनेजमेंट में स्नातक किया। साक्षी ने ताज बंगाल, कोलकाता में इंटर्न के रूप में काम किया। वह एक बार रिती एमएसडी आलमोड प्रा। लिमिटेड, नई दिल्ली में एक खेल संघ।

नाम Sakshi Dhoni
निक नेम Sakshi
हाइट 5 ‘2 फीट
वेट 46 किग्रा
ऑय कलर भूरा
हेयर कलर काला
राष्ट्रीयता भारतीय
जन्मतिथि 19 नवंबर 1988
होम टाउन देहरादून, उत्तराखंड, भारत
धर्म हिन्दू धर्म
शौक खाना बनाना और संगीत सुनना
स्कूल वेल्हम गर्ल्स स्कूल, देहरादून जवाहर विद्या मंदिर, रांची
कॉलेज / विश्वविद्यालय इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, औरंगाबाद
शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट इन होटल मैनेजमेंट
मैरिटल स्टेटस विवाहित
बॉयफ्रेंड एमएस धोनी (क्रिकेटर)
धूम्रपान पता नहीं
शराब पता नहीं
साक्षी धोनी, होटल मैनेजमेंट प्रोफेशनल
महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी रांची में साथ पढ़े थे। इसके बाद साक्षी देहरादून चली गईं। 2008 में दोनों की कोलकाता में फिर मुलाकात हुई। धाेनी यहां मैच खेलने आए थे। टीम ताज होटल में रुकी, जहां साक्षी इंटर्नशिप कर रही थीं। धोनी ने उन्हें मैसेज किया। यहीं से दोनों ने डेटिंग शुरू की। साक्षी के पिता राजेंद्र सिंह रावत कोलकाता की टी कंपनी में कार्यकारी निदेशक हैं।
मशहूर हस्तियां हुईं थी शामिल
इस शादी में कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं। स्पिनर हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, रूद्र प्रताप सिंह, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के अलावा बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर और बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन सभी पहुंचे थे।

विवाद

1 – साक्षी को 2013 में आईपीएल मैचों के दौरान विंदू दारा सिंह के साथ बैठे देखा गया था, जो स्पॉट फिक्सिंग कांड में विंदू के साथी होने के बारे में विवाद पैदा हुआ था।

2 – 2016 में, डेनिस अरोड़ा नाम के एक व्यक्ति ने साक्षी और तीन अन्य लोगों अरुण पांडे, शुभवती पांडे और प्रतिमा पांडे के खिलाफ बहु-करोड़ धोखाधड़ी में उनकी कथित संलिप्तता के लिए मामला दर्ज किया।

साक्षी, रिती एमएसडी आलमोड प्रा। Ltd जिसके पास Sportsfit World नामक जिम और फिटनेस सेंटर में स्टॉक था।

डेनिस के पिता की जिम में 39 फीसदी हिस्सेदारी थी, जिसकी कीमत 11 करोड़ रुपये थी और जिसे एमएसडी आलमोड प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया गया था।

Shakshi Dhoni biography hindi

लिमिटेड डेनिस ने आरोप लगाया कि उनके पिता को केवल 2.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। हालांकि, अरुण पांडे के मुताबिक, साक्षी ने एक साल पहले ही कंपनी छोड़ दी थी।

3 – 2018 में, साक्षी को अपने दोस्त, पूर्णा पटेल की शादी में मनीष मल्होत्रा ​​का लहंगा पहनने के लिए ट्रोल किया गया था। उनके कई दोस्तों ने उनका समर्थन किया, जबकि बहुत से लोगों ने उनकी पोशाक को ‘अनुचित’ करार दिया।

४ – २०१८, में, अपने पति के साथ साक्षी की एक तस्वीर वायरल हुई, जहाँ महेंद्र सिंह धोनी अपने जूते को एक कैप्शन के साथ बांधते हुए दिखाई दिए, “आपने जूते के लिए भुगतान किया, आप उन्हें भी बाँध दें।” हालांकि, उन्हें सामाजिक लोगों में तत्काल हार का सामना करना पड़ा। मीडिया। लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और कहा कि वह धोनी के बिना कुछ भी नहीं थीं और उनकी सेलिब्रिटी की हैसियत उनकी वजह से है। इसके जवाब में, साक्षी ने एक और फोटो पोस्ट की जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कंगन को पेंच करने की कोशिश करते हुए कैप्शन के साथ लिखा, “आपने बैंड के लिए भुगतान किया है, इसलिए आप इसे भी स्क्रू करते हैं,” सभी हैट बंद कर रहे हैं।

मनपसंद चीजें

  • भोजन: मक्खन चिकन
  • अभिनेता: सलमान खान, शाहरुख खान, रणवीर सिंह
  • अभिनेत्री: प्रियंका चोपड़ा, जेसिका अल्बा, जेनिफर लोपेज, सुष्मिता सेन
  • फिल्म: ट्वाइलाइट सीरीज़, टोक्यो ड्रिफ्ट, पी.एस. मैं तुमसे प्यार करता हूँ
  • संगीतकार: द बीटल्स, ए आर रहमान, एनरिक इग्लेसियस, ब्रूनो मार्स, रिहाना, टेलर स्विफ्ट, निकी मिनाज, कीथ अर्बन

तथ्य

1 – साक्षी और महेंद्र सिंह धोनी के पिता, दोनों रांची के एक परामर्शदाता कंपनी MECON में कर्मचारी थे।

2 – साक्षी को महेंद्र सिंह धोनी से युधिजीत दत्ता ने मिलवाया, जो महेंद्र के मैनेजर और साक्षी के दोस्त थे।

3 – ताज बंगाल में साक्षी की इंटर्नशिप का आखिरी दिन था जब धोनी और साक्षी होटल में मिले थे। जब साक्षी ने छोड़ा, तो धोनी ने युधिजीत दत्ता से उनका नंबर पूछा और उन्हें टेक्स्ट किया।

4 – जब धोनी ने उसे टेक्स्ट किया, तो उसे लगा कि कोई उस पर प्रैंक खींच रहा है। बाद में उन्हें एहसास हुआ कि यह एम। एस। धोनी हैं।

5 – वह एक फाउंडेशन चलाती है जिसे ‘साक्षी रावत फाउंडेशन’ कहा जाता है जो अनाथ बच्चों का समर्थन करता है।

6 – साक्षी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने असम के गुवाहाटी में एक ही स्कूल में पढ़ाई की।

Shakshi Dhoni biography hindi

7 – उनके सबसे अच्छे दोस्त, राजनीतिज्ञ और व्यवसायी प्रफुल्ल पटेल की बेटी पूर्णा पटेल हैं।

8 – साक्षी एक उत्कृष्ट रसोइया है और जब भी वह अपने पति एम। एस।

9 – महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि साक्षी उनकी प्राथमिकता सूची में तीसरे स्थान पर हैं। प्रथम और द्वितीय क्रमशः उनका देश और उनका परिवार है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!