Biography

Paras Chhabra Biography in Hindi – पारस छाबड़ा का जीवन

Paras Chhabra Biography in Hindi – पारस छाबड़ा का जीवन परिचय

image

Paras Chhabra Biography in Hindi

पारस छाबड़ा मुख्य रूप से छोटे पर्दे के उद्योग में अपने काम के लिए जाने जाते हैं।पारस छाबड़ा एक भारतीय मॉडल और अभिनेता हैं। 11 जुलाई 1990 को जन्मे, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के रायन इंटरनेशनल स्कूल से की। युवा आधारित रियलिटी शो “एमटीवी स्प्लिट्सविला” सीजन 5 जीतने के बाद अभिनेता प्रसिद्धि के लिए बढ़े। बाद में, उन्होंने कई टेलीविजन शो और फिल्में की जिससे उन्हें एक प्रसिद्ध हस्ती बनने में मदद मिली। वह अपने रूप और शरीर के लिए महिला दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। दुनिया भर से उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके बहुत से फॉलोअर्स हैं जो उनसे बेहद प्यार करते हैं।पारस छाबड़ा का जन्म भारत के एक एकमध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिताजी का नाम विनय छाबड़ा और माता का नाम रूबी छाबड़ा है। पारस अपने माता-पिता के एक लौते बेटे हैं। पारस जब सिर्फ 3 साल के थे तो उनके पिता क देहांत हो गया था जिसके बाद उनकी मां रूबी ने ही उनका पालन पोषण किया। वे अपने मां से बहुत प्यार करते हैं और उनके बेहद करीब हैं। अपनी परवरिश का बदला पारस ने अपनी मां को एक टेलीविजन एक्टर बनकर दिया। वे एक अभिनेता के रूप में अपना करियर बनाने में साफ हुए जिसके बाद उन्हें बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) का हिस्सा बनने का मौका मिला।

Paras Chhabra Family, Biography, Girlfriend
नाम (Name) पारस छाबड़ा
जन्मतिथि (DOB) 11 जुलाई 1990
आयु (Age) 29 वर्ष (2019 तक)
ऊँचाई (Height) 6’0 लगभग
वजन (Weight) 86 किग्रा लगभग
धर्म (Religion) हिंदू धर्म
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
माँ का नाम (Mother’s name) रूबी छाबड़ा
पिता का नाम (Father’s name) विनय छाबड़ा

पारस छाबड़ा का कैरियर:-

2012 में, उन्होंने रियलिटी शो “स्प्लिट्सविला 5” से अपने करियर की शुरुआत की और मॉडल आकांक्षा पोपली के साथ शो जीता। बाद में, उन्होंने सीजन 8 में फिर से उसी रियलिटी शो में एक सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया। और अंत में 2014 में, उन्होंने फिल्म “एम 3- मिडसमर मिडनाइट मुंबई” से अपने अभिनय की शुरुआत की, जहां उन्होंने राहुल की भूमिका निभाई। उसके बाद, वह अपनी पूर्व प्रेमिका सारा खान के साथ डांस रियलिटी शो नच बलिए 6 में दिखाई दिए। 2016 में राजकुमार नरुला के साथ “बादो बहू” में दिखाई देने के बाद उनके करियर का महत्वपूर्ण मोड़ था। शो ने उन्हें लोकप्रियता दिलाई और उन्हें घर का नाम बना दिया। उसके बाद से उसकी कोई तलाश नहीं है और वह अपने करियर में उच्च स्तर पर गया है।2019 में, उन्होंने सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले रियलिटी शो बिग बॉस 13 में भी भाग लिया। वह सीजन के लोकप्रिय प्रतियोगियों में से एक थे।

पारस छाबड़ा के बारे में तथ्य:-

 

  • शाहरुख खान और सलमान खान उनके पसंदीदा अभिनेता हैं।
  • आलिया भट्ट उनकी फेवरेट एक्ट्रेस हैं।
  • क्रिकेट उनका फेवरेट स्पोर्ट है।
  • व्हाइट उनका फेवरेट कलर है।
  • राजमा चावल उनका पसंदीदा भोजन है।
  • लास वेगास उसका पसंदीदा गंतव्य है।
  • पार्टी करना और यात्रा करना उनके पसंदीदा शौक हैं।
  • उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो एमटीवी स्प्लिट्सविला सीजन 5 में एक प्रतियोगी के रूप में की थी और इस शो को जीतने में सफल रही।
  • उस रियलिटी शो में प्रवेश करने से पहले, उन्होंने बहुत मेहनत की और एक स्वास्थ्य क्लब श्रृंखला को संभाल रहे थे।
  • अभिनेता को फोटोग्राफी का बहुत शौक है और वह पार्ट टाइम में फैशन फोटोग्राफी करता है।
  • उन्होंने अपनी पूर्व प्रेमिका सारा खान के साथ डांस रियलिटी शो नच बलिए 5 में भाग लिया है।
  • पारस भगवान शिव का एक बड़ा अनुयायी है।
  • उन्होंने मुफ्ती, रेमंड, मोंटे कार्लो, पैंटालून्स, स्प्राइट, जिलेट, जियो, जियोनी मोबाइल सहित कई बड़े ब्रांडों के लिए काम किया है।
  • पारस कुछ पंजाबी संगीत वीडियो जैसे एटीएम दी मशीन, जान लेन तक, बेगि- द क्वीन का हिस्सा रहे हैं

पारस छाबड़ा से जुड़े कुछ विवाद:-

पारस छाबड़ा जब सारा खान के साथ रिलेशन में थे तब वे विवादों में घिर गए थे। सारा ने पारस के खिलाफ यह बयान दिया था कि पारस ने उनका इस्तेमाल फेमस होने के लिए किया है। उन्होंने कहा था कि “लोग मेरा इस्तेमाल कर रहे है और फेमस होने के लिए मेरा उपयोग कर रहें हैं, मैं उसे प्यार करती थी। लेकिन अब मैं अपने रिश्तों और निजी जीवन को लेकर बहुत सावधान गई हूँ। मैं फिर ऐसी गलती कभी नहीं करूंगी। ”

Leave a Comment

error: Content is protected !!