Biography

Akshara Haasan biography in Hindi – अक्षरा हासन की जीवनी

Akshara Haasan biography in Hindi – अक्षरा हासन की जीवनी

Akshara Haasan biography in Hindi

अक्षरा फिल्म अभिनेत्री होने के साथ-साथ स्क्रिप्ट राइटर- अस्सिटेंट डायरेक्टर व डांसिंग में भी पारंगत है।  अक्षरा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म शमिताभ से की।

अक्षरा का जन्म तमिलनाडु के चेन्नई में 12 अक्टूबर 1990 को हुआ था। इनके पिता का नाम कमल हासन है,जोकि कॉलीवुड समेत बॉलीवुड के भी बेहतरीन अभिनेता है।  इनकी माता का नाम सारिका ठाकुर है। वह बॉलीवुड में बेहतरीन अदाकारा रह चुकी है। इनके पिता तमिल ब्रह्मिण है तो वंही उनकी माँ महराष्ट्रीयन है। अक्षरा की एक बड़ी बहन है-श्रुति हासन।  श्रुति हासन बॉलीवुड समेत टॉलीवुड अभिनेत्री है।

पढ़ाई- अक्षरा हासन ने अपनी स्कूली पढ़ाई इंडस इंटरनेशनल स्कूल बेंगलुरु से संपन्न की है।  उन्होंने आगे की पढ़ाई मुंबई से पूरी की।
करियर- अक्षरा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक के रूप में की थी। अक्षरा ने सहायक निर्देशक के करियर के दौरान फिल्मों के कई ऑफर को मना किया।  हालंकि इसके बाद उन्होंने शामितभ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।  फिल्म शमिताभ में अक्षरा के अलावा धनुष और अमिताभ बच्चन भी नजर आये थे।

नाम – अक्षरा हासन

जन्म – 12 अक्टूबर 1990

जन्मस्थल – चेन्नई ,तमिलनाडु भारत

पिता का नाम – कमल हासन 

माता का नाम – सारिका ठाकुर

बहन का नाम – श्रुति हासन

यह पहले फिल्मों में राकेश ढोलक्रिया के साथ 2010 की फ़िल्म में एक सहायक निर्देशक थी।इसी के साथ-साथ अपने पिता की फ़िल्म विश्वरूपम में भी एक सहायक निर्देशक थीं। इसी फ़िल्म के दौरान मणिरत्नम् की फ़िल्म कदल में अभिनय का मौका गवां दिया। इसके बाद भी कई फिल्मों में सहायक निर्देशक का कार्य करने के पश्चात आर बल्कि ने एक अनामित फ़िल्म परियोजना जो की शमिताभ फ़िल्म है, के लिए एक मुख्य किरदार के रूप में चुना। जिसमें अमिताभ बच्चन और धनुष मुख्य किरदार में हैं। जो 6 फरवरी 2015 को प्रदर्शित होगी।

अक्षरा हसन के बारे में रोचक बातें

  • अक्षरा हासन कॉलीवुड-बॉलीवड अभिनेता-निर्माता की बेटी हैं।
  • अक्षराएक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ स्क्रीन राइटर व सहायक निर्देशक भी हैं।
  • अक्षराहासन के माता-पिता का अलगाव तब हुआ था, जब वह दस साल की थी, जिसके बाद से वह अपनी माँ के साथ मुंबई में रहती हैं।
  • अक्षरा अभिनेत्री बनने से पहले हिंदी और तमिल फिल्मों में बतौर सहायक निर्देशक काम करती थीं।
  • अक्षरा तनूजा वीरानी और विवान शाह को डेट कर चुकी हैं।  फ़िलहाल वह अभी सिंगल हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!