Biography

Sai manjrekar Biography in Hindi – साई मांजरेकर की जीवनी

Sai manjrekar Biography in Hindi – साई मांजरेकर की जीवनी

image

Sai manjrekar Biography in Hindi

साईं का का जन्म 29 अगस्त 1998 को मुंबई (महाराष्ट्र, भारत) में हुआ। इनके पिता महेश मांजरेकर और माता दीपा मेहता हैं। इनके पिता महेश मांजरेकर एक प्रसिद्ध अभिनेता, फिल्मकार और प्रोड्यूसर है। अभी मांजरेकर की उम्र 21 वर्ष है। इसके अलावा, उसकी माँ एक सम्मानित फैशन डिजाइनर है। मेधा मांजरेकर उनकी सौतेली माँ और एक अभिनेत्री हैं।

उनकी बड़ी बहन अश्वामी मांजरेकर हैं, जो फिल्म प्रोडूसर हैं और उनके एक भाई का नाम सत्य मांजरेकर है।
जोकि एक फिल्म अभिनेता हैं। साई ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में अपना स्कूल कोर्स पूरा किया है। और मुंबई विश्वविद्यालय, मुंबई से साईं ने स्नातक पूरा किया है।

साई मांजरेकर एक उभरती हुई अभिनेत्री और वह दबंग 3 में मेगा स्टार सलमान खान के साथ अपनी शुरुआत करने जा रही हैं। इस फिल्म में साई खुशी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म में मांजरेकर आत्मविश्वास से भरी दिख रही है। इसके अलावा, उन्होंने उम्मीद जताई कि बॉलीवुड फिल्म में उनकी भूमिका लोगों को पसंद आएगी। सलमान ने साईं के mentor की भूमिका निभाई।

Saiee Manjrekar की पसंद और भाई बहन

Sai Manjrekar के दो भाई बहन भी है वो भी फिल्म लाइन से ही जुड़े हुए हैं। Sai Manjrekar ने अपनी पढ़ाई धीरु भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है। साईं मंजेरेकर को बचपन से ही डांस और एक्टिंग पसंद रहा है। वह एक माॅडल भी है। स्कूल में होने वाले ड्रामों में साईं मंजेरेकर बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती थी। उनका बचपन इन सब चीजों के बीच ही बीता है। डांस और एक्टिंग में साईं मंजेरेकर की दिलचस्पी देख कर उनके माता-पिता को पहले ही अंदाजा हो गया था कि साईं बढ़ी होकर Model या Actress बनेगी।

कैरियर की शुरुआत:

मांजरेकर के बॉलीवुड पेशे ने दबंग श्रृंखला के तीसरे भाग के साथ शुरुआत की, जो सलमान खान से उलट था। इस तथ्य के बावजूद कि फिल्म को मिश्रित समीक्षा मिली, उनके प्रदर्शन की प्रशंसा की गई। उसने अपने पिता, महेश मांजरेकर के साथ काम किया, जिन्होंने रज्जो के पिता के रूप में प्राथमिक गति चित्र से अपनी भूमिका को दोहराया। एक बैठक में, उसने व्यक्त किया है कि वह पहले से ही एक मराठी गति चित्र का एक टुकड़ा था।

MOVIE:
काकस्पर्श (2012)
दबंग 3 (2019)

Leave a Comment

image
error: Content is protected !!