Biography

Shehnaz Kaur Gill Biography in Hindi – शहनाज़ कौर गिल जीवनी

Shehnaz Kaur Gill Biography in Hindi – शहनाज़ कौर गिल की जीवनी

image

Shehnaz Kaur Gill Biography in Hindi

पंजाबी फिल्म और गाने की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी शहनाज कौर गिल (Shehnaz kaur gill) बिग बॉस (Bigg boss 13) के घर में बनी हुई हैं। शहनाज कौर गिल के अब तक का सफर (Shehnaaz kaur gill biography) कुछ इस प्रकार है।शहनाज कौर गिल 2015 में बतौर मॉडल एंटरटेन्मेंट इंडस्ट्री में काम करना शुरु की। शहनाज़ कौर गिल का जन्म 27-01-1993 को चंडीगढ़, भारत में हुआ था।लोग प्यार से शहनाज़ को सना बुलाते हैं। भाई-बहनों में गिल इकलौती लड़की है और उसके दो भाई हैं जिनका नाम ‘शहबाज़ बादशाह’ और ‘राजबीर चीमा’ है। सना के भाई एक बिजनेसमैन हैं।

सना की प्रारंभिक शिक्षा चंडीगढ़ के एक साधारण स्कूल से हुई है। वे बचपन से अभिनेत्री बनना चाहती थी। शहनाज़ एक गायिका भी हैं। उन्होंने पंजाब के फगवाड़ा में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से बी.कॉम पूरा किया। उन्होंने “सरपंच”, “बरबरी” और “वहम” जैसे गाने गाए हैं। उन्होंने कई पंजाबी वीडियो सॉन्ग जैसे ’यस बेबी’ (गैरी संधू), ऑख लाख लाहन्टा ’(रवनीत सिंह), अरी यारी’ (गुरी), आदि में अभिनय किया है।

शहनाज कौर गिल 2019 में अपनी पहली पंजाबी फिल्म ‘काला शाह काला’ में सरगुन मेहता, जॉर्डन संधू और बिन्नू ढिल्लन के साथ अभिनय का बेहतर प्रदर्शन किया।  वह एक भारतीय मॉडल, फिल्म अभिनेत्री और गायिका हैं, जो पंजाबी फिल्म उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं।

कैरियर – Shehnaz Gill Career

शहनाज़ गिल ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और पंजाबी उद्योग की एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गई। 2015 में, वह पहली बार गुरविंदर बराड़ के पंजाबी संगीत वीडियो ‘शिव दी किताब’ में दिखीं। उसके बाद शहनाज़ कई अन्य म्यूजिक वीडियोज ये बेबी, लाख लाह्नता, यारी में दिखाई दीं। लेकिन वह कंवर चहल की म्यूजिक वीडियो “मजे दी जत्ती” से फेमस हुईं। उन्होंने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया है।

वे केवल एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक गायिका भी हैं, जिन्होंने कई पंजाबी गीत गाए हैं। 2019 में, उन्होंने फिल्म “काला शाह काला” के साथ अभिनय की शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट थी। इसी वर्ष, सना बड़े सेलिब्रिटी लोकप्रिय रियलिटी शो “बिग बॉस 13” में भाग लिया। शो के पहले दिन, उसने अपने मजाकिया स्वभाव और पंजाबी रवैये से सभी का ध्यान आकर्षित किया।

2019 में, उनके अभिनेत्री हिमांशी खुराना के साथ एक लडाई हुई। यह सब एक साक्षात्कार के साथ शुरू हुआ जिसमें शहनाज़ से उस गीत के बारे में पूछा गया था जिसे उन्होंने सबसे ज्यादा नापसंद किया था; जिसे शहनाज़ ने हिमांशी द्वारा गाया गया “आई लाइक इट” कहा। हिमांशी शहनाज़ के जवाब से गुस्सा हो गई।

इसके अलावा, शहनाज़ ने भी इंस्टाग्राम पर लाइव आए और खुराना के बारे में बुरा-भला कहा। शहनाज़ के लाइव वीडियो के जवाब में, हिमांशी ने कहा कि शहनाज़ कई लोगों के साथ रिश्ते में थीं, जिसमें उनका (खुराना का) भाई भी शामिल था। अभिनेत्रियों ने एक दूसरे के खिलाफ शब्दों की जंग जारी रखी। सना ने हिमांशी की मां के बारे में अपशब्द कहा था। और दोनों बिग बॉस के घर में है। सना और हिमांशी एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं।

Leave a Comment

image
error: Content is protected !!