Biography

Jhanvi Kapoor Biography in Hindi – जाह्नवी कपूर की जीवनी

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की जीवनी

image

Jhanvi Kapoor Biography in Hindi

जाह्नवी कपूर अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी, उन्होंने करण जौहर की 2018 की रोमांस फिल्म धड़क से अपने अभिनय की शुरुआत की।जाह्नवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई (भारत) में हुआ था। जाह्नवी कपूर के पिता का नाम बोनी कपूर है, जो कि बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक-निर्माता है। जाह्नवी की मां का नाम श्रीदेवी था जोकि बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार रह चुकी है। श्रीदेवी की 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से मौत हो गई। जाह्नवी की एक सगी बहन जिसका नाम ख़ुशी कपूर है और उनकी एक सौतेली बहन और एक भाई है जिनका नाम अंशुला और भाई अर्जुन कपूर है।

जाह्नवी कपूर ने अपनी पूरी पढ़ाई धीरू-भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से की है। स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने एक्टिंग का कोर्स ली स्ट्रासबर्ज थियेटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट, कैलिफोर्निया से पूरा किया।

नाम जाह्नवी कपूर
पेशा अभिनेत्री
जन्मदिन 7 मार्च 1997
उम्र (2018 तक) 21 वर्ष
जन्म स्थान मुंबई,महारष्ट्र,भारत
स्कूल धीरुभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल,मुंबई
कॉलेज दी ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट,लॉस एंजल्स,यूएसए
शैक्षणिक योग्यता थिएटर एंड फिल्म्स में कोर्स
लम्बाई सेंटीमीटर में-163
वजन किलोग्राम में -50 
फिगर (लगभग) 32-26-32
आँखों का रंग गहरा भूरा
बालों का रंग काला
निजी जीवन
डेब्यू फिल्म-धडक (2018)
धर्म हिन्दू
पता लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में अपार्टमेंट,अंधेरी,नोर्थवेस्ट,मुंबई
शौक नृत्य,घूमना,म्यूजिक सुनना
पसंदीदा खाना दक्षिण भारतीय और इटालियन खाना
पसंदीदा अभिनेता सलमान खान,शाहिद कपूर
पसंदीदा अभिनेत्री करीना कपूर
पसंदीदा फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे,हम दिल दे चुके सनम,
पसंदीदा फैशन डीजाइयनर मनिष मल्होत्रा
बॉयफ्रेंड शिखर पहारिया
वैवाहिक स्थिति अविवाहित

करियर-

जाह्नवी कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत  करण जोहर  की फिल्म धड़क से की थी जाह्नवी कपूर  बचपन से ही सफल अभिनेत्री बनाना चाहती थी वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग और डांसिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेती रही हैं

उनकी माँ श्रीदेवी  का भी यही सपना था की जहान्वी एक सफल अभिनेत्री बने । जहान्वी को अपनी माँ की तरह साउथ की फिल्मों से डेब्यू का ऑफर मिला था जिसमे उन्हें महेश बाबू  के साथ काम करने का मौका मिला था

लेकिन उन्होंने मना कर दिया और अब जहान्वी देश की सबसे  मशहूर सेलिब्रिटी बन चुकी हैं जाह्नवी अपने फिगर को लेकर हमेशा से जागरूक रही हैं और जहान्वी अपने खाने पिने का बहुत ध्यान रखती है और हमेशा संतुलित आहार लेना ही पसंद करती है जो अभिनय के क्षेत्र में जगह बनाने के लिए बहुत आवश्यक हैं

इसके अलावा जाह्नवी टेनिस  खेलना,घूमना और डांस करना पसंद करती हैं जाह्नवी कपूर  अपनी इन्स्टाग्राम  की फोटोज के कारण भी चर्चा में बनी रहती हैं । जहान्वी अपनी खूबसूरती के कारण भी बहुत ही चर्चाओं में रहती है ।

लव अफेयर – Love Affair of Janhvi Kapoor

जाह्नवी कपूर अपनी निजी रिलेशनशिप को लेकर विवादों में रही हैं। ऐसा कहा जाता हैं की जाह्नवी कपूर हॉर्स रायडिंग करनेवाले और पोलो खिलाडी शिखर पहारिया को डेट कर रही है। एक बार शिखर पहरिया के साथ उनकी कुछ तस्वीर मीडिया में लिक हो गई थी। और मीडिया में तहलका मच गया लेकिन जाह्नवी की माँ ने सारा मामला सभाल लिया था। इसके आलावा जाह्नवी का नाम अक्षत राजन के साथ भी जुड़ चूका हैं।

जहान्वी कपूर की सफल फिल्म :-

*. धड़क

आने वाली फिल्में

  • दोस्‍ताना 2 – 2020
  • गुंजन सक्‍सेना: द कारगिल गर्ल – 2020
  • तख्त – 2020
  • रूह आफ्जा  – 2020
  • रणभूमि – 2020

विवाद

जाह्नवी कपूर का विवादों से पुराना नाता है वह अपनी निजी जिन्दगी को लेकर जागरूक है वह रिलेशनशिप को लेकर बहुत ही चर्चा में रहती है एक बार शिखर पहरिया के साथ उनकी कुछ तस्वीर मीडिया में लिक हो गई। और मीडिया में तहलका मच गया लेकिन जाह्नवी की माँ ने सारा मामला सभाल लियाजाह्नवी कपूर की माँ ने उन्हें हालात से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार किया था। और जाह्नवी कपूर की माँ उन्हें अफवाहों से दूर रहने की सलाह देती है एक इंटरब्यु में जाह्नवी कपूर ने रणवीर कपूर को अपना पसंदीदा हीरो बताया था। श्रीदेवी यह चाहती थी की जाह्नवी कपूर शादी कर ले। लेकिन जाह्नवी कपूर ने शादी नही की और अभिनेत्री बन गई।

Leave a Comment

error: Content is protected !!