Tech

Samsung Galaxy A31 लॉन्च

5000एमएएच बैटरी, 6 जीबी रैम और क्वॉड रियर कैमरे साथ Samsung Galaxy A31 लॉन्च

Samsung ने पिछले हफ्ते ही अंर्तराष्ट्रीय बाजार में अपनी ‘गैलेक्सी ए’ सीरीज़ को बढ़ाते हुए नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A41 लॉन्च किया था। यह डिवाईस फिलहाल जापान में ऑफिशियल किया गया है जो आने वाले दिनों में विश्व के अन्य बाजारों में एंट्री लेगा। गैलेक्सी ए41 के लॉन्च के बाद आज सैमसंग ने अपनी इसी सीरीज़ का एक और स्मार्टफोन Samsung Galaxy A31 भी टेक मंच पर पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से अभी इस फोन की कीमत और सेल के पर्दा नहीं उठाया गया है, लेकिन गैलेक्सी ए31 आने वाले दिनों में अलग-अलग तारीखों पर विभिन्न मार्केट्स में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

लुक व डिजाईन

Samsung Galaxy A31 की लुक की बात करें तो यह स्मार्टफोन वॉटरड्रॉप नॉच डिजाईन पर बना है। फोन की डिसप्ले तीन ओर से जहां नैरो बेजल्स वाली है वहीं नीचे की ओर ​थोड़ा चौड़ा चिन पार्ट दिया गया है। डिसप्ले के उपरी ओर ठीक बीच में ‘यू’ शेप वाली छोटी सी नॉच दी गई है। सैमसंग गैलेक्सी ए31 के बैक पैनल की बात करें तो यहां ​क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो पैनल के उपरी दाईं ओर स्क्वायर शेप में स्थित है।

इस रियर कैमरा सेटअप में चार कैमरा लेंस दिए गए हैं जो L-शेप में है। स्क्वायर शेप में ही सेंसर्स के साइड में फ्लैश लाईट लगी है। फोन के बैक पैनल से फिंगरप्रिंट सेंसर नदारद है तथा नीचे की ओर Samsung की ब्रांडिंग दी गई है। Galaxy A31 के दाएं पैनल पर वॉल्यूम रॉकर व पावर बटन दिया गया है तथा बाएं पैनल पर सिम स्लॉट मौजूद है। इसी तरह फोन के लोवर पैनल पर यूएसबी टाईप-सी पोर्ट के साथ स्पीकर ग्रिल दी गई ह।

स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy A31 की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह डिवाईस 2400 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.4 इंच की फुलएचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिसप्ले सपोर्ट करता है। फोन का डायमेंशन 73.1 x 159.3 x 8.6 एमएम और वज़न 185 ग्राम है। सैमसंग ने इस फोन को इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक से लैस किया है। सैमसंग गैलेक्सी ए31 को एंडरॉयड ओएस पर पेश किया गया है जो आक्टाकोर (Dual 2.0GHz + Hexa 1.7GHz) प्रोसेसर पर रन करता है। कंपनी ने फोन के चिपसेट की जानकारी नहीं दी है लेकिन चर्चा है कि बाजार में यह फोन मीडियाटेक हीलियो पी65 के साथ लॉन्च होगा।फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Samsung Galaxy A31 क्वॉड रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ एफ/2.0 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही यह फोन एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, एफ/2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और एफ/2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस सपोर्ट करता है। इसी तरह सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए Samsung Galaxy A31 में एफ/2.2 अपर्चर वाला 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मौजूद है।Samsung Galaxy A31 को कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट के जरिये पेश किया गया है। वेबसाइट पर यह फोन दो वेरिएंट्स में लिस्ट है। फोन के बेस वेरिएंट में जहां जीबी रैम मैमोरी के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है वहीं दूसरे वेरिएंट में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की मैमोरी दी गई है। दोनों ही वेरिएंट्स में स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही पावर बैकअप के लिए Samsung Galaxy A31 में 15वॉट क्विक चार्ज सपोर्ट वाली 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है। सैमसंग गैलेक्सी ए31 को ब्लू, व्हाईट, रेड और ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!