Desh Duniya

कोरोना वायरस को हल्के में ना लें: पीएम मोदी

कोरोना वायरस को हल्के में ना लें: पीएम मोदी ने कहा- आज रात 12 बजे से अगले 21 दिन तक देशभर में लॉकडाउन

image

भारत में Coronavirus से संक्रमित लोगों की गिनती 500 के पार जाने वाली है। पिछले 24 घंटो में यानि 23 मार्च को देश में 100 से भी अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं जो वाकई में चिंताजनक है। पिछले गुरुवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना आपातकाल के संदर्भ में राष्ट्र को संबोधित किया था। उस दिन पीएम ने गत रविवार यानि 22 मार्च को जनताकर्फ्यू का आव्हान किया था जो काफी हद तक सफल भी रहा था। वहीं आज फिर से प्रधानमंत्री मोदी देश के नाम संदेश लेने वाले हैं, जो पूरे राष्ट्र व हरेक भारतवासी के लिए बेहद ज्यादा अहम होने वाला है।

पीएम मोदी ने घोषणा की है कि आज यानि 24 मार्च की रात 8 बजे वह देश को संबोधित करेंगे। इस संबोधन को पूरे देश में लाईव प्रसारित किया जाएगा। हर भारतवासी अपने टेलीविज़न व मोबाइल पर इस संबोधन को लाईव देख सकेगा। आगे हमनें यही बताया है कि किस तरह बिना किसी न्यूज चैनल के अपने फोन पर ही प्रधानमंत्री मोदी के इस लाईव भाषणा को आसानी से देखा जा सकता है। यहां हम आपको बता दें कि आज का संबोधन पूरे भारत के लिए बहुत जरूरी होगा। आज मोदी Coronavirus के बढ़ते खतरे के मद्देनज़र कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं और इंडिया में नए नियम व कानून भी लगाए जा सकते हैं।

व्हाट्सऐप पर पाएं सरकार से सीधी अपडेट

भारत सरकार इन दिनों हर पहर कोई न कोई नई अनाउंसमेंट कर रही है। हर घर में COVID-19 यानि Coronavirus के प्रति जागरूकता फैलाने और जानकारी देने के लिए सरकार की ओर से एक स्पेशल व्हाट्सऐप नंबर जारी किया गया है। यह नंबर है +919013151515

इंडियन गर्वमेंट ने कोरोना वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी देने के लिए इस नंबर को जारी किया है। इस नंबर की सुविधा लेने के लिए इसे अपने फोन बुक में सेव करना पड़ेगा। फोन में यह नंबर सेव करने के बाद 9013151515 व्हाट्सऐप की कॉन्टेक्ट लिस्ट में आ जाएगा।

इस नंबर पर सिर्फ एक साधारण का ‘ Hi ‘ लिखकर भेजना है। मैसेज भेजने के तुरंत बाद आपको सरकार की तरफ से रिप्लाई आएगा। मैसेज के जरिये सरकार की ओर से Coronavirus के लक्षण, इससे बचने के तरीके और संक्रमण फैलने के रोकने के उपाय बताएं जाएंगे। सिर्फ इतना ही नहीं इस नंबर पर चैट करते हुए आप सीधे AIIMS के डाक्टरों की सलाह भी प्राप्त कर सकेंगे।

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!