Roshni Walia biography in hindi – रोशनी वालिया की जीवनी

Roshni Walia biography in hindi – रोशनी वालिया की जीवनी

Roshni Walia biography in hindi

रोशनी वालिया का जन्म 20 सितंबर 2001 (उम्र 18 वर्ष; 2019 में) उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। उसकी राशि कन्या है।रोशनी वालिया एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो लाइफ ओके के “मै लक्ष्मी तेरे आंगन की” में ‘जियाना’ की भूमिका निभाने के बाद सुर्खियों में आई थीं।रोशनी वालिया एक सिख खत्री परिवार से हैं। उसके पिता का नाम विपुल वालिया है। उनकी मां स्वीटी वालिया एक भारतीय अभिनेत्री हैं। उनकी एक बड़ी बहन नूर वालिया है। उनके नाना राजिंदर सिंह भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी हैं।

पूरा नाम- रोशनी वालिया
उपनाम- रोश
पहचान- महारानी अजनबी के नाम से (टीवी सीरियल भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप)
रोशनी वालिया की जन्म तिथि- 20 सितंबर 2001
उम्र- 19 वर्ष (2020)
जन्मदिन- 20 सितंबर
नागरिकता- भारतीय
जन्म स्थल- इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश)
धर्म- सिख (खत्री)
रोशनी वालिया की फिगर साइज- 32-28-34 आंख का रंग- काला

Roshni walia ki movies or Tv shows

मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की

टीवी सीरियल मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की दिसंबर 2011 में टीवी चैनल लाइफ ओके पर प्रसारित हुआ था। इस टीवी शो में सुदीप साहिर और श्रद्धा आर्या मुख्य भूमिका में थे। रोशनी वालिया इस टीवी शो में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नज़र आई थी। इसमें वो जियाना के किरदार निभाया था।

भारत का वीर पुत्र

टीवी शो भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप के जीवन पर आधारित एक ऐतिहासिक शो है। यह टीवी सीरियल 2013 में सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ था। इसे अभिमन्यु राज सिंह ने निर्देशित किया है। यह धारावाहिक 16वीं शताब्दी के मेवाड़ के राजपूत शासक, महाराणा प्रताप के जीवन पर आधारित एक ऐतिहासिक नाटक है। इसमें रोशनी वालिया ने महारानी अजबदे की मुख्य भूमिका निभाई थी।

खौफ बिगैन…रिंगा रिंगा रोसेस

टीवी चैनल लाइफ ओके पर प्रसारित होने वाला सीरियल खौफ बिगैन…रिंगा रिंगा रोसेस में भी रोशनी वालिया अपने अभिनय का प्रदर्शन करती नज़र आई। टीवी शो रिंगा रिंगा रोजेस एक एक्शन, हॉरर और थ्रिलर टीवी शो है, जो नवंबर 2013 में प्रसारित हुआ था। रोशनी वालिया ने इसमें मैत्री नाम की लड़की का रोल अदा किया था जिसको विश्वास होता है की उसके पिता एक सुपरहीरो है जो बुरी शक्तियों से लड़कर उन्हें समाप्त कर देंगे।

गुमराह

इसके बाद रोशनी वालिया टीवी चैनल वी पर प्रसारित होने वाले शो गुमराह में भी नज़र आई।रोशनी ने इस सीरियल में आरोही नाम की लड़की का किरदार निभाया जो कि अपने माता-पिता के संबंध की कठिनाई का सामना कर रही होती है।

बालिका वधू

टीवी सीरियल बालिका वधू 21 जुलाई 2008 को कलर्स चैनल प्रसारित हुआ था, जो कि 2016 तक चला था। इस धारावाहिक में जग्या और आनंदी की कहानी ने लोगो के दिल को छू लिया था। बाल विवाह की पर आधारित इस टीवी शो में रोशनी वालिया गंगा के किरदार में नज़र आई थी।

रोशनी वालिया के बारे तथ्य

1 – उसके शौक में यात्रा करना, तैरना, खरीदारी करना, किताबें पढ़ना और गिटार बजाना शामिल है।

2 – रोशनी को परफ्यूम पहनना बहुत पसंद है और इसका बहुत बड़ा संग्रह है।

3 – जब वह 10 साल की थी, तो उसने अपने परीक्षण में कम अंक हासिल किए और अपनी मां की डांट से बचने के लिए उसने अपने रिपोर्ट कार्ड पर अपने हस्ताक्षर किए।

4 – 2015 में, 5 पुरुषों के एक समूह ने कथित तौर पर रोशनी वालिया को परेशान किया जब वह उसकी प्रार्थना के लिए एक मंदिर का दौरा किया।

5 – वालिया जानवरों के प्रति बहुत स्नेही है।

6 – 2015 में, उन्होंने टीवी धारावाहिक “महाराणा प्रताप” के लिए पसंदीदा बाल कलाकार (महिला) के लिए लायंस गोल्ड अवार्ड जीता।

7 – उसके दोस्त और परिवार उसके रोश को प्यार से बुलाते हैं।

One thought on “Roshni Walia biography in hindi – रोशनी वालिया की जीवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!