Biography

Jacqueline Fernandez Biography in hindi – जैकलिन फ़र्नांडिस जीवनी

Jacqueline Fernandez Biography in hindi – जैकलिन फ़र्नांडिस की जीवनी

image

Jacqueline Fernandez Biography in hindi

जैकलीन फर्नांडिज मिस श्रीलंका रह चुकी हैं और इनकी चार्मिंग पर्सनालिटी के सभी दीवाने हैं। इन्होंने अलादीन फिल्म से पाना एक्टिंग डेब्यू किया और उसके बाद ‘मर्डर 2 ‘, हाउसफुल 2 , हाउसफुल 3 और रेस २ के साथ साथ किक में भी किरदार निभाये जो सभी बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्में रहीं।बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस और श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडिस 11 अगस्त को अपना 35 वां जन्मदिन मनायेगी । उनका जन्म 11 अगस्त, 1985 को बहरीन के मनामा में हुआ था। जैकलिन के पिता एलरो फर्नांडिज श्रीलंकन म्यूजिशियन हैं। वहीं उनकी मां किम ​फर्नांडिज मलेशियाई मूल की है जो कभी एयर हॉस्टेस हुआ करती थी। जैकलिन के दो बड़े भाई और एक बड़ी बहन है। वर्ष 2009 से बॉलीवुड में एक्टिव जैकलीन आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा है। प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही उनकी पर्सनल ज़िंदग़ी भी बड़ी दिलचस्प है। आइए जैकलीन फर्नांडिस के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनके बारे में दिलचस्प बातें..

बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, 2006 में जीता ब्यूटी पेजेंट

जैकलिन फर्नांडिस बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का सपना देखा करती थीं। स्कूल के दिनों में उन्होंने मात्र 14 साल की उम्र में एक कार्यक्रम होस्ट किया था। जैकलिन ने एक इंटरव्यू में बतया था, ‘मैं बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी और यह सपने देखा करती थी कि वह एक दिन हॉलीवुड स्टार होंगी। इसी कारण मैंने जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग में कुछ समय तक अभिनय सीखा। स्कूलिंग के बाद जैकलीन का मॉडलिंग कॅरियर शुरु हो गया था और वर्ष 2006 में उन्होंने मिस श्रीलंका यूनिवर्स ख़िताब अपने नाम किया था।

Jacqueline Fernandez Miss Universe Sri Lanka I जैकलीन फर्नांडीज मिस यूनिवर्स श्री लंका

जैकलीन बचपन से खूबसूरत थी उन्होंने 2006 में मिस यूनिवर्स श्री लंका का खिताब अपने नाम किया और श्री लंका का प्रतिनिधित्व World Miss Universe 2006 के लिए लॉस एंगेल्स में किया |

जैकलीन को बचपन से हॉलीवुड स्टार बनने की ख्वाहिश थी इसके लिए उन्होंने जॉन स्कूल ऑफ़ एक्टिंग से ट्रेनिंग भी ली थी I उन्होंने टेलीविज़न पर बतौर रिपोर्टर भी काम किया है |

जर्नलिज्म में ग्रेजुएट जैकलीन ने ‘अलादीन’ से किया डेब्यू

स्कूलिंग पूरी करने बाद जैकलीन फर्नांडिस ने आगे की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्युनिकेशन में की। जर्नलिज्म में डिग्री हासिल करने बाद जैकलीन ने श्रीलंका में टीवी रिपोर्टर के तौर पर काम भी किया, लेकिन इसी बीच उन्होंने मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था। वर्ष 2006 में ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद साल 2009 में वह बॉलीवुड में काम करने के लिए भारत आ गई थीं। मुंबई आने के बाद जैकलीन फर्नांडिस फिल्म ‘अलादीन’ के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं। इस तरह उन्हें सुजॉय घोष की ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

Jacqueline Fernandez Favorite Things in Hindi

-जैकलीन को Gymnastics , Swimming और डांसिंग का बहुत शौक है |

-खाने में फ्रेंच खाना पसंद है |

शाह रुख खान और लेओनार्दो डीकैप्रिओ उनके फेवरेट एक्टर है |

-हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली उनकी फेवरेट एक्ट्रेस है |

-उनकी फेवरेट जगह जहा उन्हें घूमना पसंद है वो है इटली |

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक्टिंग और मॉडलिंग के अलावा जैकलीन को खाना बनाना बेहद पसंद है। इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में खुद जैकलीन ने ही किया था। उनकी नजर में कुकिंग एक अच्‍छी थैरेपी है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!