Biography

Gabriella Demetriades biography in hindi – गैब्रिएला डेमेट्रियड्स

Gabriella Demetriades biography in hindi – गैब्रिएला डेमेट्रियड्स की जीवनी

Gabriella Demetriades biography in hindi

गैब्रिएला डेमेट्रियड्स एक दक्षिण अफ्रीकी अभिनेत्री, मॉडल, फैशन डिजाइनर और उद्यमी है।गैब्रिएला डेमेट्रियड्स एक दक्षिण अफ्रीकी अभिनेत्री, मॉडल, फैशन डिजाइनर और उद्यमी है।उन्होंने 2018 में तब सुर्खियाँ बटोरी जब उन्हें अपने तथाकथित प्रेमी और बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल के साथ क्लिक किया गया।गैब्रिएला डेमेट्रियड्स का जन्म 8 अप्रैल 1987 (आयु 31 वर्ष; 2018 में) पोर्ट एलिजाबेथ, पूर्वी केप, दक्षिण अफ्रीका में हुआ था।उनके पिता, Kyriacos Demetriades एक व्यवसायी हैं और उनकी माँ, Kia Demetriades एक कलाकार हैं। उसका भाई, एजिसिलोस डेमेट्रियड्स भी एक व्यापारी है।वह एक कपड़ा और हेबर्डशरी व्यवसाय परिवार से है और हमेशा फैशन से संबंधित कुछ करना चाहती थी।16 साल की उम्र में, उसने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया और विज्ञापनों में भी दिखाई दी।दक्षिण अफ्रीका में मिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) बॉलीवुड में भाग लेने के बाद वह 2009 में सुर्खियों में आईं, जहां वह तीसरे स्थान पर रहीं।

इस आईपीएल ने उन्हें शानदार प्रदर्शन दिया जिसके बाद वह मॉडलिंग के अवसरों के लिए भारत आ गईं।

2010 में, उन्हें FHM 100 सेक्सिएस्ट वुमेन इन द वर्ल्ड में # 6 के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। मॉडलिंग के अलावा, उन्होंने कुछ भारतीय फिल्मों में भी काम किया है।

  • Real/Full Name  : Gabriella Demetriades
  • Profession/Occupation : Actress
  • Nick Name : Gabriella
  • Height in meters : 1.65 m
  • Height in Feet Inches : 5’5″
  • Weight in Kilograms : 55 kg
  • Weight in Pounds :  121 lbs
  • Figure Measurements : ( 32 – 26 – 32)
  • Bra Size :  32
  • Waist Size :  26 Inches
  • Hip Size :   32  Inches

परिवार और प्रेमी

गैब्रिएला डेमेट्रीड्स एक यूनानी कपड़ा और हेबरडैशरी व्यवसाय परिवार से है। उनकी नानी ने 1960 में पोर्ट एलिजाबेथ में कारोबार शुरू किया था, जब उन्होंने ग्रीस से पलायन किया था।

उनके पिता, Kyriacos Demetriades, एक व्यवसायी हैं, जो दशकों से पोर्ट एलिजाबेथ में लिटिल एंजेल नामक एक शिल्प की दुकान चला रहे हैं।

उनकी मां किआ डेमेट्रियड्स एक शिल्प कलाकार हैं। उसका भाई, एजिसिलोस डेमेट्रियड्स, उसके परिवार के व्यवसाय में उसके पिता की सहायता करता है।

जब वह मॉडलिंग के लिए दक्षिण अफ्रीका से भारत आईं, तो उन्होंने शुरुआत में एक व्यवसायी रवि कृष्णन को डेट किया।

उनके साथ ब्रेक-अप के बाद, उन्होंने एक डिजिटल मीडिया पेशेवर शिव बर्मन को डेट किया।

कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गैब्रिएला और शिव ने 3 जनवरी 2018 को सगाई कर ली, लेकिन कुछ ही समय बाद, युगल अलग हो गए।

उसी वर्ष, उसने अर्जुन रामपाल के साथ डेटिंग शुरू कर दी, उसके तुरंत बाद उसने अपनी पत्नी मेहर जेसिया को तलाक दे दिया।

Gabriella Demetriades biography hindi

गैब्रिएला डेमेट्रियड्स का करियर

फैशन के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के उद्देश्य से, गैब्रिएला ने अपना स्नातक दक्षिण अफ्रीका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय (यूनीसा) से दक्षिण अफ्रीका के गौटेनेंग के सनीसाइड में किया।

पास आउट होने के बाद, वह केप टाउन में स्टाइलिंग कर रही थी, जहाँ एक फोटोग्राफर उसके साथ एक लुक टेस्ट करना चाहती थी, जिसे उसने मान लिया।

बाद में, वह एक केप टाउन रेस्तरां में एक प्रसिद्ध बुकर द्वारा स्पॉट की गई, जिसने उसे अपने पहले विदेशी मॉडलिंग अनुबंध के लिए भारत भेजा, जहां वह 5 साल तक रही।

2012 में, वह डेम नामक एक फैशन लेबल शुरू करके एक उद्यमी बन गई। 2014 में, उन्होंने रिया चक्रवर्ती और अली फजल द्वारा अभिनीत फिल्म सोनाली केबल से बॉलीवुड में शुरुआत की।

गैब्रिएला डेमेट्रियड्स का विवाद

2010 में, तत्कालीन आईपीएल बॉस ललित मोदी और राजनेता शशि थरूर के बीच एक शीत युद्ध हुआ था। इसके पीछे कथित कारण गैब्रिएला था; जैसा कि मोदी ने थरूर को अपने वीजा से इनकार करने के लिए कहा था, लेकिन थरूर ने उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया।

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!