Biography

Divya Agarwal biography in hindi – दिव्या अग्रवाल की जीवनी

Divya Agarwal biography in hindi – दिव्या अग्रवाल की जीवनी

Divya Agarwal biography in hindi

दिव्या अग्रवाल का जन्म 04-12-1992 को भारत के महाराष्ट्र राज्य में मुंबई में हुआ था। वह एक भारतीय मॉडल, फिल्म अभिनेत्री,  हैं। भारत में एक मध्यम वर्ग के हिंदू परिवार में हुआ था। उनकी मां का नाम रोजी अग्रवाल और पिता का नाम नहीं है।उसका एक भाई है जिसका नाम प्रिंस अग्रवाल है। अभिनेत्री अपने परिवार के बहुत करीब है और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके साथ प्यारी तस्वीरें साझा करती है।वह उन्हें अपनी सहायता प्रणाली के रूप में मानती है और उन्हें किसी भी चीज़ से अधिक प्यार करती है।

  • नाम- दिव्या अग्रवाल
  • जन्म तिथि- 4 दिसंबर 1992
  • आयु- 28 वर्ष (2019 तक)
  • धर्म- हिंदू
  • राष्ट्रीयता- भारतीय
  • मां- रोजी अग्रवाल
  • पिता- नाम नहीं मालूम
  • दीदी- पता नहीं
  • भाई- राजकुमार अग्रवाल

दिव्या अग्रवाल की जीवनी

दिव्या अग्रवाल एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल, एंकर, डांस कोरियोग्राफर और सोशल मीडिया प्रभावकार है। वह मुख्य रूप से छोटे पर्दे के उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं।

4 दिसंबर 1992 को जन्मी, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, मुंबई से की।

उन्होंने सनापा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी, कनाडाई विश्वविद्यालय, दुबई से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर पूरा किया।

एमटीवी के रियलिटी शो “स्प्लिट्सविला सीजन 10” में भाग लेने के बाद अभिनेत्री प्रसिद्धि के लिए बढ़ी, जिसकी मेजबानी रणविजय सिंहा और सनी लियोन ने की।

दुनिया भर से उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं, जो उनकी ऊर्जा, लुक और काम के प्रति समर्पण को पसंद करते हैं।

वह अपने सबसे अच्छे दोस्त वरुण सूद को डेट कर रही हैं। वे रियलिटी शो “ऐस ऑफ स्पेस” के सेट पर एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं।

वरुण ने उसके लिए अपनी भावनाओं को महसूस किया और उसे प्रस्तावित किया, जिसके लिए उसने उसे हां कहा। यह जोड़ी एक-दूसरे के प्यार में पागल और गहराई से है और वे अपने संबंधित सोशल मीडिया अकाउंट पर उनकी आराध्य तस्वीरें साझा करते हैं।

हालांकि, वरुण को डेट करने से पहले, वह अभिनेता प्रियांक शर्मा के साथ रिश्ते में थीं। लेकिन वह बिग बॉस के घर में अपने तर्कहीन व्यवहार के कारण उसके साथ टूट गई, जबकि वह वहां प्रतियोगी थी।

दिव्या अग्रवाल कैरियर / टेलीविजन शो

वह एक कैरियर उन्मुख लड़की है और कोरियोग्राफर के रूप में अपना करियर शुरू किया है। उसने 1 साल के लिए टेरेंस लुईस डांस इंस्टीट्यूट में नृत्य सीखा और फिर अपना खुद का डांसिंग इंस्टीट्यूट खोला जिसका नाम “एलिवेट डांस इनसिट्रेट” था।

दिव्या ने कई अभिनेत्रियों और वाणिज्यिक विज्ञापनों के लिए कोरियोग्राफी की है। उन्होंने मिस नवी मुंबई, मिस इंडियन प्रिंसेस और मिस टूरिज्म इंटरनेशनल इंडिया के अनमोल खिताब जीते हैं।

हालांकि वह एमटीवी रियलिटी शो “स्प्लिट्सविला सीजन 10” में भाग लेने के बाद प्रसिद्धि के लिए बढ़ीं। तब से उसकी कोई तलाश नहीं है और उसने अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है।

इंस्टाग्राम पर उनकी लोकप्रियता और प्रतिभा के कारण उनके लाखों अनुयायी हैं। यहाँ उन सभी शो की सूची दी गई है जिनका वह हिस्सा है.

दिव्या अग्रवाल के बारे में तथ्य

1 – ऋतिक रोशन उनके पसंदीदा अभिनेता हैं।

2 – डांसिंग और बाइकिंग उसके पसंदीदा शौक हैं।

3 – डार्क चॉकलेट उसका पसंदीदा भोजन है।

4 – शराब उसका पसंदीदा पेय है।

5 – एक भावुक नर्तकी होने के नाते, उन्होंने टेरेंस लुईस नृत्य अकादमी से एक वर्ष के लिए नृत्य सीखा और बाद में अपनी खुद की अकादमी “एलिवेट डांस इंस्टीट्यूट” शुरू की।

6 – विकास गुप्ता इंडस्ट्री से उनके अच्छे दोस्त हैं।

7 – अपने नृत्य करियर में, उन्होंने शिल्पा शेट्टी और इलियाना डिक्रूज सहित कुछ प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कोरियोग्राफ किया है।

8 – अभिनेत्री ने एक व्यावसायिक फिल्म विज्ञापन के लिए एक पाकिस्तानी कोरियोग्राफर की भी सहायता की है और आईपीएल 2010 में लगभग 3000 नर्तकियों को कोरियोग्राफ किया है।

9 – वह बड़े ब्रांडों के लिए कई विज्ञापनों का हिस्सा रही हैं जिनमें लोरियल, हेड एन शोल्डर, केलॉग्स के और कुछ और शामिल हैं।

10 – वह कुछ संगीत वीडियो में भी दिखाई दी हैं।

11 – दिव्या ने 2015 में “मिस नवी मुंबई” सौंदर्य प्रतियोगिता का खिताब जीता था। इसके अलावा, वह “मिस इंडियन प्रिंसेस” 2016 और “मिस टूरिज्म इंटरनेशनल इंडिया” 2016 की विजेता हैं।

12 – दुनिया भर से उनके लाखों प्रशंसक हैं जो उनसे बेहद प्यार करते हैं।

13 – एमटीवी के रियलिटी शो “ऐस ऑफ़ स्पेस” जीतने के बाद वह सफलता की ऊँचाई पर पहुँच गई।

Leave a Comment

error: Content is protected !!