Biography

Ridhi dogra biography in hindi – रिद्धि डोगरा की जीवनी

Ridhi dogra biography in hindi – रिद्धि डोगरा की जीवनी

Ridhi dogra biography in hindi

रिधि डोगरा एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री है जो मर्यादा : लेकिन कब तक में प्रिया, धारावाहिक सावित्री में सावित्री और वो अपना सा में निशा की अपनी भूमिका के लिए जानी जाती है और उन्ही शोज से लोकप्रिय हुई। इसके अलावा वह नच बलिए और फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी में भी एक प्रतियोगी के रूप में काम कर चुकी है।रिधि डोगरा एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री है जो मर्यादा : लेकिन कब तक में प्रिया, धारावाहिक सावित्री में सावित्री और वो अपना सा में निशा की अपनी भूमिका के लिए जानी जाती है और उन्ही शोज से लोकप्रिय हुई।

वह भारत के नई दिल्ली में जन्मी और पली-बढ़ी। उनके पिता का नाम अशोक डोगरा और माता का नाम रेणु डोगरा है।

उनका एक भाई है जिसका नाम अक्षय डोगरा है जो एक अभिनेता भी है। उनके चाचा अरुण जेटली एक वरिष्ठ भाजपा राजनेता हैं।

उसके माता-पिता लॉ में अपना करियर चुनना चाहते थे, लेकिन नियति की कुछ अन्य योजनाएँ थीं और इसलिए उन्होंने ग्लैमरस टेलीविज़न उद्योग में उतरना समाप्त कर दिया।

उन्होंने अभिनेता राकेश वशिष्ठ से शादी की है। यह जोड़ी पहली बार यशराज की फिल्मों के लिए एक टीवी श्रृंखला की शूटिंग के दौरान मिली थी, लेकिन यह एक संक्षिप्त मुलाकात थी।

उन्हें एक-दूसरे का अच्छी तरह से पता चल गया, जब उन्होंने लोकप्रिय दैनिक टीवी धारावाहिक “मर्यादा: लेकेन काब” में मुख्य भूमिका निभाने की पेशकश की।

वे कुछ ही समय में अच्छे दोस्त बन गए और अंततः एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। रिद्धि महसूस करती है, “वे एक-दूसरे के लिए बने हैं।

नियति को उनके लिए कुछ शानदार योजनाएँ मिली हैं और यही कारण है कि सब कुछ बस उनके बीच आसानी और आराम से हो रहा था जो उन्होंने पहले कभी किसी के साथ महसूस नहीं किया था।

अपने कबूलनामे के कुछ ही दिनों बाद, इस जोड़े ने 29 मई 2012 को एक निजी समारोह में करीबी परिवार और दोस्तों के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

हालांकि, फरवरी 2019 में दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए और अभी भी खुद को उनका अच्छा दोस्त मानते हैं।

22 सितंबर 1984 को जन्मी, उन्होंने Apeejay School, New Delhi से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की।

उन्होंने कमला नेहरू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

अभिनेत्री लोकप्रिय टीवी धारावाहिक “मर्यादा: लेकेन काब” में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध हुईं। वह अपने करियर और सामाजिक जीवन पर ध्यान केंद्रित कर खुश क्षेत्र में है।

उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके कई फॉलोअर्स हैं। रिद्धि सौंदर्य, प्रतिभा, आकर्षण और अभिनय का एक पूरा पैकेज है।

रिद्धि डोगरा करियर / टीवी सीरियल्स

अभिनेत्री को उद्योग में अपना करियर बनाने के लिए नियत किया गया था। पढ़ाई के दौरान, वह सुबह जल्दी उठने से नफरत करती थी।

उसके माता-पिता चाहते थे कि वह लॉ की पढ़ाई करे। उसने कई नृत्य समारोहों में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया है।

उनकी पहली नौकरी श्यामक डावक नृत्य संस्थान में एक नर्तकी के रूप में थी। यह वह था जिसने उसे अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने वर्ष 2007 में धारावाहिक झूमे जिया रे से अपनी शुरुआत की। उन्होंने कुछ शो की मेजबानी की और अपने पति के साथ डांस रियलिटी शो नच बलिए 6 में भाग लिया।

यहां धारावाहिकों की सूची दी गई है और दिखाया गया है कि अभिनेत्री इसका हिस्सा रही है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!