Biography

Anupama Parameswaran Biography in hindi – अनुपमा परमेस्वरन

Anupama Parameswaran Biography in hindi – अनुपमा परमेस्वरन की जीवनी

image

Anupama Parameswaran Biography in hindi

अनुपमा परमेस्वरन  केरला की रहने वाली बहुत ही मशहूर South Indian Actress है. इन्होंने CMS College Kottayam, kerala से graduation की हुई है. पढ़ाई करने के बाद यह acting की training करने लग पड़ी. और 2015 मैं इनकी सबसे पहली Malayalam film आई.

उस फिल्म का नाम था Premam जहां से उनको बहुत ज्यादा success मिली. और उसके बाद उन्होंने कई सारी जबरदस्त Malayalam films की. जहां से उनको काफी ज्यादा शोहरत हासिल हुई. उसके बाद उन्होंने Tamil फिल्मों में अपना नाम बनाया. और आज एक बहुत ही अच्छी south Indian actress मानी जाती है.अनुपमा परमेस्वरन का जन्म 18 फरवरी 1996 को भारत के इरिनजालाकुडा केरल में हुआ था।इनका Nick name Anu है| इनकी माता का नाम Sunidhi और पिता का नाम परमेश्वरण है. इनकी कोई भी बहन नहीं है और एक भाई है जिसका नाम अक्षय परमेश्वरण है.

उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई डॉन बॉस्को हायर सेकेंडरी स्कूल इरिन्जालाकुडा, केरल में की और उन्होंने कॉलेज ऑफ आर्ट्स ऑफ बी। कॉम। अंग्रेजी में CMS कॉलेज, कोट्टायम, केरल में किया।

बाद में उसे फिल्म उद्योग में अभिनय करने का मौका मिला, जबकि वह स्नातक कर रही थी, इसलिए उसने अपना कॉलेज बंद कर दिया और फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। अनुपमा परमेस्वरन की जीवनी सर्वश्रेष्ठ लेखों में से एक है।

व्यक्तिगत विवरण

  • वास्तविक नाम – अनुपमा परमेस्वर
  • उपनाम – अनुपमा
  • पेशा – अभिनेत्री
  • उम्र- 21 साल
  • जन्म तिथि- 18 फरवरी, 1996
  • जन्मस्थान- इरिंजालकुडा, केरल
  • राष्ट्रीयता- भारतीय
  • शिक्षा- इंजीनियरिंग (पीछा करना)
  • डेब्यू मूवी- प्रेमम 2016 मलयालम, प्रेमम 2016 तेलुगु

फिल्म उद्योग में कैरियर

2015 में उनकी पहली फिल्म मलयालम भाषा में थी प्रेमम थी जो एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।

यह फिल्म अल्फोंसा पुथरेन द्वारा लिखित और निर्देशित थी। इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ हैं नवीन प्यूल, साईं पल्लवी, मैडोना सेबेस्टियन और अनुपमा परमेस्वरन।

इस फिल्म के संगीतकार राजेश मुरुगेसन हैं और आनंद सी चंद्रन छायाकार हैं। यह फिल्म 29 मई 2015 को रिलीज़ हुई थी।

2016 में उन्होंने जेम्स और ऐलिस में एक मलयालम ड्रामा फिल्म में अभिनय किया, जो सुजीत वासुदेव द्वारा लिखित और निर्देशित थी, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ पृथ्वीराज, सुकुमारन और वेदिका हैं।

इस फिल्म के संगीतकार गोपी सुंदर हैं और सुजीत वासुदेव छायाकार हैं। इस फिल्म में, अनुपमा परमेस्वरन वयस्क पिंकी के रूप में एक कैमियो उपस्थिति भूमिका में दिखाई दीं। यह फिल्म 5 मई 2016 को रिलीज हुई थी।

2016 में उन्होंने तेलुगु फिल्म ए एए में अभिनय किया, जिसे त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख सितारे सामंथा अक्किनेनी, नितिन, श्रीनिवास अवसारला और अनुपमा परमेस्वरन हैं।

Anupama Parameswaran Biography hindi

इस फिल्म के संगीतकार मिकी जे मेयर हैं और यह फिल्म 2 जून 2016 को रिलीज़ हुई थी।

2016 में उन्होंने एक तेलुगु फिल्म प्रेमम में काम किया, जो चंदू मोंटेती द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ नागा चैतन्य, श्रुति हसन, मैडोना सेबेस्टियन और अनुपमा परमेस्वरन हैं।

इस फिल्म के संगीतकार गोपी सुंदर और राजेश मुरुगेसन हैं। यह फिल्म 7 अक्टूबर 2016 को रिलीज हुई थी।

2016 में उन्होंने तमिल राजनीतिक एक्शन थ्रिलर फिल्म कोडी में अभिनय किया, जिसे आर.एस. दुरई सेंथिल कुमार द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ धनुष, त्रिशा कृष्णन और अनुपमा परमेस्वरन की हैं।

इस फिल्म के संगीतकार संगीतकार संतोष नारायणन हैं और एस वेंकटेश छायाकार हैं। यह फिल्म 28 अक्टूबर 2016 को रिलीज हुई थी।

2017 में उन्होंने एक तेलुगु ड्रामा फिल्म सथमनम भवति में अभिनय किया, जो सतीश वेगेस्ना द्वारा लिखित और निर्देशित थी, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ हैं शारवानंद और अनुपमा परमेस्वरन। इस फिल्म के संगीतकार मिकी जे मेयर हैं और समीरा रेड्डी छायाकार हैं। यह फिल्म 14 जनवरी 2017 को रिलीज हुई थी।

2017 में उन्होंने एक मलयालम पारिवारिक फिल्म जोंमते सुविशंगल में अभिनय किया और यह फिल्म सथ्यन एंथिक्कड द्वारा लिखी और निर्देशित की गई, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं दुलक्कार सलमान, मुकेश, ऐश्वर्या राजेश और अनुपमा परमेस्वरन की हैं।

इस फिल्म के संगीतकार संगीतकार विद्यासागर हैं और एस कुमार छायाकार हैं। यह फिल्म 19 जनवरी 2017 को रिलीज हुई थी।

Anupama Parameswaran Biography hindi

2017 में उन्होंने तेलुगु रोमांटिक फिल्म वुनाधी ओकाते जिंदगी में अभिनय किया, जो किशोर तिरुमाला द्वारा लिखित और निर्देशित थी, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ राम पोथिनेनी, अनुपमा परमेस्वरन और लावण्या त्रिपाठी हैं।

इस फिल्म के संगीतकार हैं श्री श्री प्रसाद और समीरा रेड्डी छायाकार हैं। यह फिल्म 27 अक्टूबर 2017 को रिलीज हुई थी।

2018 में उन्होंने एक तेलुगु एक्शन कॉमेडी फिल्म कृष्णा अर्जुन युधम में अभिनय किया, जिसे मर्लापक गांधी द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ नानी, अनुपमा परमेस्वरन और रुखसार ढिल्लन हैं।

इस फिल्म के संगीतकार हिप हॉप तमिज़हा हैं और यह फ़िल्म 12 अप्रैल 2018 को रिलीज़ हुई थी।

2018 में उनकी अगली परियोजना तेलुगु रोमांस फिल्म तेज आई लव यू थी जिसे ए करुणाकरण ने लिखा और निर्देशित किया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ साईं धर्म तेज और अनुपमा परमेस्वरन हैं।

Anupama Parameswaran Biography hindi pdf

इस फिल्म के संगीत संगीतकार गोपी सुंदर हैं और यह फिल्म 6 जुलाई 2018 को रिलीज हुई थी।

2018 में उनकी अगली तेलुगू परियोजना हैलो गुरु प्रेमा कोशेम थी, जिसे त्रिनाद राव नक्कीना द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ राम पोथिनेनी और अनुपमा परमेस्वरन हैं।

इस फिल्म के संगीतकार संगीतकार श्री श्री प्रसाद और विजय के चक्रवर्ती सिनेमैटोग्राफर हैं। यह फिल्म 18 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई थी।

पुरस्कार एवं सम्मान

1 – 2016 में उन्होंने फिल्म प्रेमम के लिए 11 वां रामू खैरीत अवार्ड जीता जो कि मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस की श्रेणी की मलयालम फिल्म है।

2 – 2016 में उन्हें फिल्म प्रेमम के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए एशियानेट फिल्म अवार्ड्स में नामांकित किया गया था।

3 – 2016 में फिर से उन्हें एसआईआईएमए पुरस्कारों में प्रेमम मलयालम फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू की श्रेणी में नामांकित किया गया।

4 – 2017 में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण श्रेणी के लिए एक तेलुगु फिल्म ए एए के लिए अप्सरा पुरस्कार जीता।

5 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में तमिल फिल्म कोडी के लिए IIFA उत्सवम पुरस्कारों में नामांकित किया गया था।

6 – 2017 में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में तेलुगु फिल्म प्रेमम के लिए IIFA उत्सवम पुरस्कार जीता।

7 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री श्रेणी में एक तेलुगु फिल्म ए एए के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स में नामांकित किया गया था।

8 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में एक तमिल फिल्म कोडी के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स द्वारा नामांकित किया गया था।

9 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री श्रेणी में तेलुगु फिल्म ए एए में एसआईआईएमए पुरस्कारों द्वारा नामांकित किया गया था।

10 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री श्रेणी में एक तेलुगु फिल्म प्रेमम के लिए SIIMA पुरस्कारों द्वारा नामांकित किया गया था।

अनुपमा परमेस्वरन का साक्षात्कार

वह विशेष रूप से तमिल दर्शकों को धन्यवाद देती हैं कि उन्होंने एक ही फिल्म प्रेमम में उन्हें स्वीकार किया, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि परिणाम इतना सफल होगा और वह इस प्रेमम फिल्म से बहुत खुश हैं।

उन्हें तब बहुत खुशी हुई जब निर्देशक सेंथिल ने उन्हें कोडी ऑडिशन के लिए बुलाया, उन्हें लगा कि यह एक जैकपॉट फिल्म है क्योंकि वह एक प्रमुख स्टार दानुश के साथ अभिनय करने जा रही है, वह उत्सुकता से उत्सुकता से फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रही थी ताकि प्रतिक्रिया मिल सके। दर्शक पक्ष।

वह बहुत कुछ सीखना पसंद करती है और उसे विभिन्न लोगों के साथ अभिनय करने की भी ज़रूरत होती है जहाँ वह बहुत कुछ सीख सकती है और वह ऐसा व्यक्ति नहीं है जो जल्द ही संतुष्ट हो जाए।

वह वह व्यक्ति नहीं है जो जल्द ही संतुष्ट हो जाता है। कोडी टीम के साथ काम करने के लिए वह बहुत भाग्यशाली थी।

 TWITTER

@anupamahere

 FACEBOOK

Anupama Parameswaran

Anupama Parameshwaran Movies

Year Movie Title Role Language
2015 Premam Mary George Malayalam
2016 James & Alice Isabel / Pinky
An Aa Nagavalli Telugu
Premam  Suma
Kodi Malathi  Tamil
2017 Sathamanam Bhavati Nithya Telugu
Jomonte Suvisheshangal Catherine  Malayalam
Vunnadhi Okate Zindagi Maha   Telugu
2018 Krishnarjuna Yudham Subbalakshmi
Tej I Love You  Nandini
Hello Guru Prema Kosame  Anupama
2019 Natasaarvabhowma Shruthi Kannada
Rakshasudu Mahalakshmi  Telugu

Anupama Parameshwaran Favourite Things

  • Favourite Color: Red
  • Favourite Player: Mahendra Singh Dhoni
  • Favourite Sport: Cricket
  • Favourite Actor: Suriya, Vikram
  • Favourite Movie: Titanic (1997)
  • Favourite Actress: Anushka Shetty

Leave a Comment

image
error: Content is protected !!