beauty tips

निखरी और साफ स्किन पाने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं ये कोरियन Face Mask

कोरियाई ब्यूटी सीक्रेट्स हमारे देश में काफी ज्यादा चल रहे हैं। तो चलिए आज हम बताते हैं कौन से फेस पैक्स आपको बेहतर स्किन दे सकते हैं। 
कोरियन स्किन केयर ट्रेंड हमारे देश में भी काफी लोकप्रीय हो रहे हैं। पिछले साल तो भारतीय ब्यूटी मार्केट में ये छाए रहे, 2019 में भारतीय मार्केट में कोरियन स्किन केयर प्रोडक्ट्स काफी इस्तेमाल किए गए। इतना ही नहीं 2020 की शुरुआत से भी यही ट्रेंड देखा जा रहा है। तो क्यों न हम इस बारे में जान लें कि क्या खास है इस स्किन केयर ट्रेंड में और क्या ये हमारी स्किन के लिए भी बेहतर हैं? कोरियन स्किन केयर ट्रेंड जैसे ग्लास स्किन तो चर्चित हो ही गया है, लेकिन अब क्रीम स्किन ट्रेंड आया है और इंस्टाग्राम और पिनट्रेस्ट में वो सब कुछ शेयर हो रहा है। तो अगर आपको भी कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट्स अच्छे लगते हैं तो हम बात करते हैं आज कुछ खास स्किन मास्क की जो आपके लिए परफेक्ट हो सकते हैं।

1. Tonymoly I’M Real Mask Sheet

image

टोनीमोली बहुत अच्छा ब्रांड है जो भारत में काफी लोकप्रिय हो गया है। अगर आप हमेशा जल्दी में रहती हैं और आपको बेहतरीन फेस मास्क चाहिए तो आप ये मास्क ट्राई कर सकती हैं। ये शीट मास्क है और ये अलग-अलग वेरिएंट्स में आता है। इसमें नींबू, टी-ट्री, एलो, अनार, रेडवाइन, सीवीड, ब्रॉकली, राइस मास्क, मक्कोली और एवोकाडो स्किन मास्क वेरिएंट्स  आते हैं। आप चाहें तो पूरे 11 ले सकती हैं। स्किन को साफ कर ये फेस मास्क लगाएं और उसके बाद बचा हुए मास्क सीरम से अपने चेहरे पर मसाज करें।

2. Skin Food Rice Wash Off Mask

अगर आपको कोई ऐसा मास्क चाहिए जो फेस वॉश की तरह लगाकर चेहरे को धोया जा सके तो आप ये मास्क चुनिए। स्किन फूड कंपनी के प्रोडक्ट्स थोड़े से महंगे जरूर होते हैं, लेकिन साथ ही में ये प्रोडक्ट्स काफी असरदार भी होते हैं। ये मास्क आपकी स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए जरूरी है। ये खास तौर पर ड्राई स्किन के लिए है।

3. Innisfree Rice Clear & Bright Mask Pack

अगर आपको चावल का मास्क ही चाहिए और चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो ये मास्क सबसे अच्छा साबित हो सकता है। ये मास्क चेहरे का ऑयल और मिट्टी निकालने के साथ-साथ स्किन को डीप क्लेंजिंग देने के लिए भी काफी अच्छा है। सबसे अच्छी बात ये है कि इस मास्क के साथ बहुत ज्यादा झंझट नहीं है।

4. Innisfree Super Volcanic Pore Clay Mask

पूरे चेहरे का टेक्सचर सुधारने के लिए ये मास्क काफी अच्छा हो सकता है। उन लोगों के लिए ये बहुत अच्छा है जिनके पोर्स बहुत ज्यादा बड़े हैं। ये पूरे चेहरे पर लगाएं सिर्फ आंखों के आस-पास और होठों के पास के एरिया को छोड़ दें। इसे साफ करने के लिए हल्के गर्म पानी से चेहरे को साफ करें। ये मास्क स्किन की खूबसूरती और बढ़ता है।

5. Rorec Organic Korea Glowing Sheet Mask Brightening Face Masks

ये शीट मास्क चेहरे के मॉइश्चर को ठीक करते हैं और स्किन के नॉरिश्मेंट का पूरा ख्याल रखते हैं। ये मास्क स्मूथ स्किन के लिए है। इसे आप डीटेन के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ये नैचुरल प्रोडक्ट से बने मास्क हैं। इसलिए ये काफी अच्छे साबित हो सकते हैं।

Leave a Comment

image
error: Content is protected !!